सुबह का समय काफी हड़बड़ी वाला हो सकता है – तो ये रही कुछ आसान सी ब्यूटी टिप्स और स्किन केयर ट्रिक्स जिनसे आप ऐसी लगने लगेंगी मानो घंटों आईने के सामने बिता कर आईं हों।

रात को हाइड्रेट करें

सुबह की ब्यूटी टिप्स में सबसे जरूरी: सोने के पहले अपने चेहरे पर ठीक से एक डीप मॉइस्चराइज़र लगाएँ। जब आप सो कर उठेंगी तो आपकी स्किन तुरंत मेकअप के लिए एक बढ़िया कैनवास की तरह तैयार मिलेगी। ड्राय स्किन को कवर करना मुश्किल होता है और आपकी सुबह की रूटीन में इसके लिए समय निकालना बहुत मुश्किल होता है।

अपने बाल सेट कर लें

थोड़े पैसे खर्च करके एक कर्लर्स का सेट लाएँ। ये थोड़ा पुराना लग सकता है लेकिन पहले की महिलाओं को कम समय में ब्यूटी मेनटेन करना आता था। रात में नहाएँ और सोने जाने के पहले अपने गीले बालों को सेट कर लें। सुबह उठने पर आपके बाल सूख कर सेट होंगे और अच्छे फूले होंगे। आपको सुबह सिर्फ उँगलियों से थोड़े कंघी करके उसे बस थोड़ा ठीक करना होगा।

डबल ड्यूटी चीजें लें

ऐसे प्रोडक्ट लें जो दो तरह से इस्तेमाल किए जा सकते हों। मेकआप ब्रुश साफ करने या चीजें लगाने के बीच में हाथ धोने में लगने वाला समय थोड़ा-थोड़ा करके काफी ज़्यादा हो सकता है। आपका लिप-ग्लॉस एक बढ़िया ब्लश की जगह ले सकता है। अपनी आईलाइनर को अपनी पलक के पास लगा कर एक काम चलाऊ शैडो बना लें। अपने हाथों पर बच गए फेशियल मॉइस्चराइज़र को बालों पर लगा कर फ्रिज़ को कंट्रोल कर लें।

रात में लगा कर रखना

डॉक्टरों द्वारा लिखे जाने वाले एंटीपर्सपिरेंट ट्राय करें जो रात में लगाए जाते हैं। इससे सुबह काँख के नीचे पोंछने में लगने वाला समय कम हो जाएगा। इससे भी बड़ी चीज यह है कि चूंकि एंटीपर्सपिरेंट सूख गया होगा, आपके काले कपड़ों पर भद्दे सफ़ेद दाग भी नहीं पड़ेंगे जो इसको लगाने से दिन में आ जाते हैं।

व्यवस्थित हो जाएँ

अपने मेकअप एरिया को पूरा व्यवस्थित रखें और ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट आसानी से पहुँच में रखें। अपने मेकअप ब्रुश उसी ऑर्डर में जमा लें जिसमें आप उन्हें उपयोग करती हैं। दवाइयों को एक डेली पिल ऑर्गनाइज़र में रखें। एक बार सब व्यवस्थित कर लेने से आपको बार-बार वो लिप-ग्लॉस ढूँढना नहीं पड़ेगा और कभी ऐसा भी नहीं होगा कि आप गलती से अपने नेवी शैडो ब्रुश से अपना हाईलाइटर लगा लें।

सुबह की ब्यूटी रूटीन में थोड़ा सा बदलाव करके आपकी सुबह फ्री हो सकती है जिससे आप वो सब चीजें कर पाएँगी हैं जो ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं.

LEAVE A REPLY