जब बात ब्यूटी ट्रेंड्स की आती है तो ये हर साल बदलते रहते हैं। कई पुराने ट्रेंड छा जाते हैं और कई अपने-आप आउट हो जाते हैं। पिछले कई सालों में हमने कुछ बड़े अजीब ट्रेंड देखें और अब तो कई बेहद अचंभे में डालने वाले ट्रेंड्स देख कर भी आश्चर्य नहीं होता।

  1. बड़े बाल

कई सिने-सितारे डोंट केयर वाले लंबे बालों का ट्रेंड शुरू कर चुके हैं और कई हेयर सैलून वाले बताते हैं कि लंबे बालों की चाह रखने वालों की संख्या बढ़ गई है।

  1. चमकीले होंठ

यह तकनीक लगती मुश्किल है लेकिन असल में है बड़ी आसान। आपने जिस भी रंग की लिपस्टिक लगाई हो, बस उस पर ग्लॉस लगाएँ और फिर अपनी बीच की उंगली से कोमलता से उस पर धीरे से अपनी पसंदीदा ग्लिटर लगाएँ।

  1. सुंदर आँखें

हमें इस साल निश्चित ही आँखों पर काफी फोकस देखने को मिलेगा, खासकर चमकदार आई शैडो कलर और अंडरलाइनर। अपनी आँखों के निचले हिस्से को थोड़े कलर या ग्लिटर से लाइनिंग करने से लुक काफी अच्छा आता है।

एक और बेहद पॉपुलर लुक है फुल-लैशेस – लंबी लैशेस, जो आजकर फैशन में हैं, और कट क्रीज़ेस और कैट आईलाइनर। कोई चमकदार आईलाइनर लगा कर देखें, इसके ऊपर कुछ ग्लिटर लगा कर इसे बढ़िया लैशेस और एक रिवर्स कैट आइलाइनर के साथ पेयर करें और आपकी तरफ़ नज़रें जाना निश्चित है।

  1. रंगीन होंठ

होंठों के चटक रंग इस साल ट्रेंड में रहेंगे क्योंकि कई सिने-सितारे ऐसी ही लुक के साथ देखे गए हैं। इन्स्टाग्राम पर बेहद पॉपुलर एक ट्रेंड है ओंब्रे (कलर फेडिंग) और ब्लर्ड (धुंधली) टोन्स। अब हमें साफ तौर पर मैट लिपस्टिक से ब्लर्ड होंठों की तरफ़ ट्रेंड जाता हुआ दिख रहा है। आप कलर की मदद से किनारों को अपने होंठों के सेंटर से मैच करके अपनी कमियों को प्यार से स्वीकार कर पाएँगी। यह लुक काफी केयर फ्री है और इसमें मंहगे लिप-ब्रश नहीं चाहिए होते, बस उँगलियों से ही काम चल जाता है।

  1. मैट नेल पॉलिश

मैट नेल पॉलिश इस साल बहुत बड़ा ट्रेंड है और यह काफी चलने वाला है। नेल ट्रेंड्स पिछले कुछ सालों में बड़ी तेजी से बदलें है और अब बहुत चॉइस मिलती है। कलर्स की इतनी रेंज और इतनी टेकनीक्स आ गई हैं कि कल्पना से परे हैं और अब अपने नेल्स को सुंदर करना/उनकी ठीक से देखभाल करना भी कितना आसान हो गया है, क्योंकि आपको पता है कि क्या चल रहा है और क्या आउट हो गया है।

LEAVE A REPLY