अधिकतर कुँवारे लोगों को पहली डेट में टेंशन होती है। ये चाहे ब्लाईंड डेट हो, आपकी कोचिंग के किसी लड़के के साथ डेट हो या फिर किसी ऐसे लड़के के साथ जिससे आप ऑनलाइन मिली हों या फिर वो कोई नया दोस्त, पहली डेट हमेशा टेंशन वाली होती है।

पुरुषों के लिए ये काफ़ी तीव्र प्रोसेस होती है – पहली डेट में सबसे पहले जो चीज पुरुष के दिमाग में आती है वो होती है “मैं कंट्रोल में कैसे रहूँ और कैसे सामने वाले को डराए बिना आकर्षक भी दिखता रहूँ?”

ये रही वो कुछ चीजें जो पहली डेट में पुरुषों के दिमाग में चलती हैं।

  1. आप वैसी ही होंगी जैसे आपकी सहेलियाँ और दोस्त हैं

पुरुष काफी तहक़ीक़ात करते हैं। एक पुरानी कहावत है न, मुझे अपने दोस्तों से मिलाओ और मैं समझ जाऊँगा कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं, पुरुष हमेशा आपके दोस्तों को देखकर ही आपकी एक तस्वीर बना लेते हैं।

  1. आपकी पिछली रिलेशनशिप क्यों टूटी थी?

पुरुष हमेशा यह जानना चाहते हैं कि क्या आपके पिछले ब्रेक-अप में गलती आपकी थी या आपकी वजह से वो रिश्ता टूटा था। पुरुष यह भी जानना चाहते हैं कि आप अभी तक अकेली क्यों हैं।

  1. आपके कितने पुरुषों से रिश्ते रहे हैं

पुरुषों के दिमाग में नैचुरली यह प्रश्न रहता है। पुरुषों को महिलाओं की सीक्रेसी पता होती है और अधिकतर पुरुष ऐसी महिलाओं को पसंद नहीं करते जो बहुत सारे पुरुषों के साथ रिश्ता रख चुकी हैं।

  1. सेक्स

पहली डेट में ही यदि कोई महिला सेक्स के लिए तैयार हो जाए तो अधिकतर पुरुषों को कोई दिक्कत नहीं होती! एक पुरुष (हालांकि, सभी पुरुष नहीं) रात खत्म होने के इंतज़ार कर रहा हो सकता है और उसके दिमाग में यह भी रह सकता है कि वो जितनी जल्दी आपको बिस्तर पर ले जा पाएगा, उतना ही कूल होगा।

  1. क्या आप बिल शेयर करेंगी

इक्कीसवीं सदी के पुरुष पुराने जमाने के पुरुषों जैसे नहीं हैं जो डेट पर अकेले पूरा बिल भर देंते थे। अब पुरुषों के दिमाग में हमेशा ये चीज रहती है कि लड़की डिनर या ड्रिंक्स का बिल शेयर करेगी या नहीं।

  1. मैं ठीक दिख रहा हूँ या नहीं?

हर कोई अपनी कमियों से घबराता है। यदि किसी पुरुष के चेहरे पर दाग या धब्बे हैं या ऐसी कोई चीज है जो उसे ठीक नहीं लगती हो तो वो यही सोचेगा कि इसे कैसे छिपाया जाए ताकि लड़की उसे देख न पाए।

  1. मुझे समझ नहीं आ रहा क्या बात करूँ!

कई बार पुरुष घबरा जाते हैं और अपनी बात शब्दों में नहीं कह पाते। ऐसा कन्फ़्यूज़न कई पुरुषों के साथ होता है।

  1. क्या हम दोनों में कुछ एक समान है?

अधिकतर पुरुष आपकी पसंद जानना चाहेंगे और फिर वे देखते हैं कि आप दोनों के बीच कोई मैच है या नहीं। ऐसा अधितकर उन पुरुषों के साथ होता है जो लंबे समय के लिए पार्टनर ढूंढ रहे होते हैं।

LEAVE A REPLY