अधिकतर महिलाओं का यही मानना है कि स्लिमिंग प्रोडक्ट ऐसा होना चाहिए जो न सिर्फ असरदार हो (एक हफ्ते में कम से कम 10 किलो कम करे) वह पूरी तरह सेफ भी हो। यदि आप इन गुणों के साथ ही किफ़ायती रेट, अच्छा टेस्ट और पूरी तरह प्राकृतिक अवयवों से बनाए गए प्रोडक्ट की तलाश में हैं तो आपको लेना चाहिए – EcoSlim। इस प्रोडक्ट का आविष्कार स्वास्थ्य संस्थान के उच्च वैज्ञानिकों की देख-रेख में किया गया है।

EcoSlim एक ऐसा नायाब प्रोडक्ट है जिसने हजारों महिलाओं की मदद की है और वे मोटापे की समस्या से सरलता से निपटने में कामयाब हुईं हैं। शोध दर्शाते हैं कि इसकी गोलियों से न सिर्फ वजन कम होता है, इसमें मिले घटक मोटापा वापस नहीं आने देने में भी काफी असरदार हैं। इसकी अनोखी टेक्नालॉजी के कारण इन टैब्लेट्स से शरीर के पूरे स्वास्थ्य को फायदा मिलता है। इससे मोटापे से होने वाली कई समस्याएँ, जैसे एक्स्ट्रा चर्बी, साँस फूलना बंद हो जाना और जल्दी थकान नहीं होना इत्यादि सुलझ जाती हैं।

ज़्यादा वजन वाली महिलाएँ जानती हैं कि टेस्टी खाना बंद करके रोज जिम जाना हर किसी के लिए संभव नहीं हो पाता। EcoSlim के साथ इस सब की कतई जरूरत नहीं होती। इस असरदार प्रोडक्ट में ऐसे पदार्थ शामिल हैं जो न सिर्फ शरीर के अंदर की महत्वपूर्ण क्रियाओं को अच्छा करते है बल्कि इनसे ऊर्जा और स्टैमिना बढ़ता है, भूख कंट्रोल होती है और देखते ही देखते एक्स्ट्रा वजन गायब हो जाता है।

बड़े असर

EcoSlim लेने वाली महिलाओं की कमेंट्स पढ़कर यही पता चलता है कि इस दवा के बहुआयामी प्रभाव होते हैं:

  • वजन और शरीर की चर्बी की मात्रा में प्रभावशाली कमी करता है
  • शरीर में जरूरत से ज़्यादा जमे पानी और जहरीले अपशिष्ट पदार्थों को शरीर से बाहर कर देता है
  • शरीर की मैटाबॉलिक प्रोसेस को सामान्य करके पाचन तंत्र सक्रिय करता है
  • सेहत को बेहतर करके रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ाता है
  • भूख को कंट्रोल करके भोजन की जरूरत कम करता है

इसमें मिले अनेकों सक्रिय पदार्थों के कारण यह सप्लिमेंट मोटापे और उससे आने वाली कई समस्याओं से लड़ने में बेहद कारगर है।

इसमें मिले पदार्थों के बार में और जानकारी

आइये इसमें मिले मुख्य पदार्थों पर एक पैनी नज़र डालते हैं और जानते हैं कैसे इनसे सेहत और मूड पर असर हुए बिना वजन कम हो जाता है?

  • एल-कार्निटीन एक सक्रिय वसा-नाशक पदार्थ है जो मैटाबॉलिक गति को बढ़ा देता है। यह न सिर्फ सेल्यूलाइट जमा होने से रोकता है बल्कि धमनियों की दीवारों मे जम चुकी अड़ियल अंदरूनी वसा को भी तोड़ देता है। यह इसमें मिले अन्य पदार्थों के साथ मिल कर असर करता है
  • कैफ़ीन एक उत्प्रेरक पदार्थ है। यह मूड, मेमोरी, एकाग्रता और ध्यान केन्द्रित करने की क्षमता को बेहतर करता है। इससे शरीर की कई मैटाबॉलिक प्रक्रियाएँ भी तेज हो जाती हैं
  • चिटोसान नाम के पदार्थ से खून में कॉलेस्ट्रोल की मात्रा घटती है। इससे न सिर्फ हृदय को फायदा होता है बल्कि यह शरीर को मजबूती और रोगों से लड़ने की शक्ति देता है। यह पदार्थ शरीर में जमे हानिकारक पदार्थों (जैसे रैडिकोन्यूक्लिओइड्स, स्लैग, वायरस, टॉक्सिन इत्यादि) को बाहर निकालने में मदद करता है
  • नेटल (बिछुआ) और गुआराना नाम की औषधियों के सत्त से न सिर्फ भूख कंट्रोल होती है बल्कि इससे शरीर में होने वाली विटामिन और सूक्ष्म-खनिजों की कमी की भी भरपाई होती है
  • अंबर एसिड नाम का प्राकृतिक पदार्थ मैटाबॉलिक प्रक्रिया को बेहतर करता है और नर्वस सिस्टम को सामान्य कर देता है
  • ब्राउन सीवीड (समुद्री सीवार) से प्राप्त किए गए सूक्ष्म-खनिज और बी ग्रुप के विटामिन B2, B5, B6, B8, B12)

इनमें से प्रत्येक पदार्थ न सिर्फ असरदार तरीके से शरीर में जमे जहरीले अपशिष्टों को बाहर निकाल देता है बल्कि इनसे शरीर की महत्वपूर्ण प्रक्रियाएँ भी सामान्य होती हैं। दिन में बस एक EcoSlim टैब्लेट लेने से न सिर्फ आपका वजन कम हो जाएगा, बल्कि इसका आपके स्वास्थ्य, मूड और रोगों से लड़ने की क्षमता पर भी सकारात्मक असर होगा। यह सप्लिमेंट कई देशों में बहुत लोकप्रिय है और हाल ही में भारत में भी तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है।

फायदे

इस सप्लिमेंट को यूरोपियन टेक्नालॉजी के आधार पर निर्मित किया जाता है और इसे डिपार्टमेन्ट ऑफ सैनिटरी क्वालिटी ऑफ फूड्स एंड ड्रग्स का अनुमोदन प्राप्त है।

  1. इसका हृदय या नर्वस सिस्टम पर कोई दुष्प्रभाव नहीं होता।
  2. यह पूरी तरह कड़े यूरोपियन मानकों के अनुसार निर्मित किया जाता है।
  3. यह मानव उपयोग और पर्यावरण के लिए 100% सुरक्षित है।
  4. यह 100% प्राकृतिक घटकों से बनाया गया है।
  5. यह चर्बी से उसके जमा होने के स्थान पर जाकर लड़ता है।
  6. EcoSlim को दुनिया में कहीं से भी ऑर्डर करके खरीदा जा सकता है।
  7. इसको लेना बेहद आसान है – बस प्रतिदिन एक टैब्लेट पानी में घोल कर खाली पेट पीना है।

LEAVE A REPLY