भगवान ने हर किसी को सुंदर नाक नहीं दी है। कई लोग ज़िंदगी भर अपनी नाक के शेप से परेशान रहते हैं, नाक या तो बहुत बड़ी होती है, टेढ़ी होती है या उसका अजीब सा शेप होता है। कुछ समय पहले तक इस समस्या का एकमात्र हल हुआ करता था, नाक का ऑपरेशन।

ऑपरेशन करवाने के पहले आपको:

  • यह चेक करवाने के लिए कई टेस्ट कराने होते थे कि ऑपरेशन बिना किसी समस्या के किया जा सकता है;
  • डॉक्टरों और सर्जन से कई बार मिल कर मोटी फीस देनी पड़ती थी;
  • काम से कई दिनों तक छुट्टी लेनी पड़ती थी।

दुर्भाग्य से एक अनुभवी डॉक्टर भी इस बात की 100% गारंटी नहीं दे सकता कि ऑपरेशन के बाद कोई प्रॉब्लम नहीं आएगी। नाक का टेढ़ापन दूर करते समय या उसका शेप ठीक करते समय तेजी से खून बहता है जो रोकना बड़ा मुश्किल काम होता है। ऑपरेशन में नाक की अंदरूनी दीवार बदलनी पड़ सकती है, बहुत खून बह जाता है, नाक की अंदरूनी दीवार में छेद हो सकता है और नाक की हड्डी भी फ्रेक्चर होने का डर होता है।

ऑर्थोजेल से बना अनोखा स्प्लिंट

अब आपके अपने चेहरे का रूप बदलने के लिए ऑपरेशन की परेशानी उठाने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक अनोखी चीज मार्केट में आ गई है जो ऑर्थोंजेल से बनी – वो है Rhino Correct.

यह एक ऐसा अनोखा सिस्टम है जो बहुत ही मुलायम और लचीला है और जिसे आप अपनी नाक पर लगा सकते हैं। इसके मटेरियल में हाइपोएलर्जिक गुण होते हैं जिससे इसे वो लोग भी पहन सकते हैं जिन्हें सिंथेटिक मटेरियल्स से एलर्जी है।

इस क्लैंप

  • का वजन बस 15 ग्राम है;
  • का फ्रेम काफी लचीला और टिकाऊ है;
  • की डिजाइन बिल्कुल एक मेडिकल स्प्लिंट जैसी है।

कई महीने Rhino-Correct पहनने से – बिना ऑपरेशन के नाक पूरी ठीक हो जाती है

अच्छा रिज़ल्ट पाने के लिए आपको किसी सर्जन से सलाह नहीं लेनी पड़ेगी। हाँ, आपको स्प्लिंट को घर पर इस्तेमाल करने के निर्देशों के अनुसार चलना होगा ताकि आप बढ़िया नतीजे पा सकें। लचीली ओर्थोजेल से बना यह सिस्टम आपकी कार्टिलेज (नाक की लचीली नर्म हड्डी) और उसकी दीवार को धीरे-धीरे मोड़ कर शेप में ला देता है।

इसे दिन में कई घंटों तक पहनने से 30 दिनों के अंदर ही आपकी नाक की हड्डियाँ और कार्टिलेज सही शेप में मुड़ने लगेंगे और आपकी नाक का बढ़िया शेप आ जाएगा। ऑर्थोंकन्स्ट्रक्शन बनाने वाले अनुभवी विशेषज्ञों का कहना है कि एक महीने में नाक की कार्टिलेज 2 मिमी तक मुड़ सकती है। दूसरे शब्दों में कहें तो आपको एक महीने से लेकर कुछ महीनों के दौरान नतीजे मिल सकते हैं।

अपनी नाक का टेढ़ापन बिना ऑपरेशन आसानी से हटाएँ!

चपटी या टेढ़ी नाक का शेप अपने आप ही ठीक किया जा सकता है। इस सिस्टम से आप बिना ऑपरेशन के एक सुंदर नाक पा सकते हैं। यह कोई सपना नहीं है, यह सच्चाई है।

इस क्लैंप में नर्म जेल भरी होती है। जब आप आईने के सामने खड़े होकर अपनी नाक के भावी शेप के बारे में सोचते हैं तो नाक पर ऐसा दबाव पड़ना जरूरी है जो आपकी नाक ठीक कर दे।

यहाँ यह बात भी बड़ी महत्वपूर्ण है कि इस डिवाइस को हर आदमी और औरत बिना किसी समस्या के ऑर्डर करके इस्तेमाल कर सकता है। इस स्प्लिंट को लगाने में कोई झंझट नहीं है। यह स्प्लिंट मुलायम ऑर्थोंपेडिक प्लास्टिक से बना है जिसे साबुन और गुनगुने पानी से साफ किया जा सकता है।

आपको स्प्लिंट को दिन में कई घंटों तक लगा कर रखना होगा, और इस दौरान आप यह सब काम भी कर पाएँगे

  • घर के काम;
  • एक्सर्साइज़;
  • बच्चों की देखभाल।

Qualities of using the Rhino Correct system

सबसे पहला, आपको ऑपरेशन की जरूरत नहीं होती। ऑपरेशन से काफी समस्याएँ पैदा हो सकतीं हैं। आपको डॉक्टर की कंसल्टेशन की फीस नहीं देनी पड़ेगी, न कोई टेस्ट नहीं कराने पड़ेंगे और न ही ज़्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

और आप अस्पताल में कई दिनों तक भर्ती होने से भी बच जाएंगे, अपनी सेहत को और रिस्क में भी नहीं डालेंगे और आपको संभावित समस्याओं से भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस स्प्लिंट में आपकी नाक को कुछ ही महीनों में पूरा ठीक कर देने की क्षमता है।

यह सिस्टम:

  • इस्तेमाल के लिए सुरक्षित है;
  • इससे कोई दर्द नहीं होता;
  • सस्ता है;
  • बिना डॉक्टर की सलाह के लगाया जा सकता है।

Rhino Correct दुनिया के कई देशों में लोकप्रिय होता जा रहा है और भारत में भी इसका चलन बढ़ने लगा है।

नाक ठीक करने के सिस्टम के फीचर्स और इसकी सीमाएँ

यदि आपकी नाक में किसी एक्सीडेंट के बाद चोट लगी हो, या वह टूट गई हो या नाक का ऑपरेशन फ़ेल हो चुका हो तो आप यह स्प्लिंट नहीं लगा सकते। जब आप छींकते हैं या खाँसते हैं तो स्प्लिंट साइड में खिसक सकता है, ऐसे में आपको उसे तुरंत वापस बीच में लाना होगा। ऐसा नहीं करने पर आपकी नाक का शेप गड़बड़ भी हो सकता है। आपको बस इन बातों का ध्यान रखना है और फिर आप घर पर आराम से मॉडर्न Rhino Correct पहन सकते हैं।

याद रखें प्लास्टिक सर्जन हमेशा कमाई का जरिया ढूंढते रहते हैं। ये लोग हमेशा पेशेंट को नाक का ऑपरेशन कराने की ही सलाह देते हैं और इसकी रिस्क के बारे में ठीक से नहीं बताते।

Rhino Correct डिवाइस के कोई साइड-इफेक्ट नहीं हैं, इसे कोई भी लगा सकता और ये सस्ती भी है। यह कुछ ही महीनों में अपनी नाक का शेप सुधारने का एक सटीक तरीका है जिसमें आपको कोई झंझट परेशानी और रिस्क नहीं लेनी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY