इन दिनों बाज़ार में एंटी-एजिंग उत्पादों की एक बहुत ही लम्बी श्रंखला उपलब्ध है. Saffron cream उनमें से एक है. इसके कुछ हफ़्तों के प्रयोग से आपको शर्तिया सकारात्मक परिणाम मिलते हैं.

Saffron Cream – ये है क्या?

ये त्वचा की देखभाल करने वाली एक मल्टी-पर्पज क्रीम है जो कि ३० से ऊपर की उम्र वाली महिलाओं के लिए अनुकूल होती है. सक्रिय तत्वों से त्वचा को नमी तथा पोषण देकर इसका मुख्य लक्ष्य एजिंग की प्रक्रिया को धीमा करना होता है. अन्य ब्रांड्स की तुलना में इसके घटकों में केवल प्राकृतिक तथा जड़ी-बूटियों पर आधारित तत्व ७ गुना तक अधिक सांद्रता में मौजूद रहते हैं. निकोटिन एसिड पूरे दिन सक्रिय रहता है और छोटी झुरियों से निजात पाने तथा उन्हें वापस आने से रोकने में मदद करता है. Saffron cream आपकी त्वचा की कोशिकाओं को टोन करती है तथा आपकी त्वचा की तरोताज़ा तथा प्राकृतिक रूप से जवां दिखने में मदद करती है. इसमें पुनरोत्पादक तथा एंटी-ऑक्सिडेंट प्रभाव भी होता है, जो कोशिकाओं के पुनर्स्थापन में मदद करता है. इस क्रीम का उत्पादन भारत में ही किया जाता है.

ये कैसे काम करती है?

Saffron Cream में एक अद्वितीय नुस्खा होता है जिसमें विटामिन्स और माइक्रो-तत्वों का मिश्रण होता है. मुख्य सक्रिय तत्व निम्नवत हैं:

  • निकोटिनिक एसिड. ये शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट त्वचा की कोशिकाओं को हानिकारक तत्वों से निजात पाने में मदद करता है तथा उन्हें सतह पर लाता है. ये एसिड त्वचा को हुई क्षतियों को पुनर्स्थापित करता है तथा उसे एक समान करता है.
  • विटामिन ‘ए’. इसके पुनरोत्पादक तथा सुद्रणताकारक प्रभाव से ये त्वचा के गहरे स्तरों को भी पुनर्स्थापित करती है तथा रेखाओं और झुर्रियों को कम करती है.
  • विटामिन ‘सी’ बहुत बड़ी मात्रा में कोलेजन का उत्पादन करती है. इसकी सहायता से गहरी झुर्रियां भी कम हो जाती हैं और त्वचा में लचीलापन तथा सुद्रणता बढ़ जाती है.
  • विटामिन ‘के’ अतिरंजकता से बचाती है तथा छोटी मकड़जाल जैसी नसों से छुटकारा दिलाती है. विटामिन ‘के’ त्वचीय कायाकल्प का प्रभावी उत्तेजक है तथा ये उपापचय की प्रक्रिया में सुधार करता है.
  • एसेंशियल तेल. ये बहुत ही मजबूत एंटीसेप्टिक्स तेजी से कोशिकीय नवीकरण को बढ़ावा देते हैं.

Saffron Cream सर्दियों तथा गर्मियों दोनों में ही प्रयोग के लिए अनुकूल है. ये त्वचा को बहुत ही तेज तापमान तथा यूवी-किरणों से बचाती हैं.

प्रयोग

अगर आप Saffron Cream को सही से प्रयोग करते हैं तो आपको त्वरित परिणाम दिखेंगे. इस क्रीम को एक बार शाम में लगाइए. इसे निम्नलिखित विधि से प्रयोग करने की सलाह दी जाती है:

  • तुरंत क्लींज की हुई त्वचा पर क्रीम को लगाइए. आप चाहे तो अपना चेहरा गर्म पानी से किसी साबुन, विशेष फोम अथवा टॉनिक की सहायता से धुल सकते हैं. इसके बाद अपनी त्वचा को ठीक प्रकार से सुखा लीजिये.
  • पूरे चेहरे पर थोड़ी सी मात्रा में क्रीम की एक समान सी परत लगाइए, तथा इस दौरान आंखों के चारो ओर के नाजुक हिस्से को बचाइए. प्रयोग के बाद आपको क्रीम से त्वचा की २ मिनट तक गोलाई में मसाज करने की सलाह दी जाती है.
  • एक बार क्रीम का लेप हो जाने के बाद इसे त्वचा पर रात भर रहने दीजिये. शुक्र है इसकी गहराई से काम करने वाली अवशोषण प्रक्रिया का कि ये २४ घंटे तक कार्य करेगी. अतिरिक्त क्रीम को एक टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करके हटाया जा सकता है, पर प्रयोग के १० मिनट के बाद ही.

हालांकि ये क्रीम चेहरे के लिए बनी है पर इसके पूरे शरीर पर प्रयोग के भी बहुत अच्छे परिणाम देखे गए हैं.

Saffron Cream का सिद्ध प्रभाव

उच्च त्वचाविज्ञानियों के निर्देशन में Saffron cream के चिकित्सकीय परीक्षण किये गए हैं. जिन्होंने न केवल इसके पुनरोत्पादक गुण को सिद्ध किया बल्कि अपने मरीजों को इसकी सलाह देनी भी शुरू कर दी. Saffron cream ने चिकित्सकीय परीक्षणों में शानदार परिणाम दिए हैं.

  • १ सप्ताह के प्रयोग के बाद त्वचा की रंगत में सुधार आया और त्वचा की लचक बढ़ गयी.
  • २ सप्ताह के प्रयोग के बाद गहरी झुर्रियों की गहराई कम हो गयी तथा सम्पूर्ण चेहरे में सुधार आया.
  • ३ हफ्ते के प्रयोग के बाद, छोटी झुर्रियां गायब हो गयीं, और गहरी झुर्रियां बहुत ही कम दिखने लगी.

जब क्रीम का प्रयोग इससे भी लम्बे समय के लिए किया गया तो त्वचा १० साल जवां हो गयी. मरीजों ने इस क्रीम की प्रक्रिया की तुलना फेसलिफ्ट से की है जो कि बस ब्यूटी सैलून्स में ही हो सकता है.

ये उत्पाद कहाँ से ख़रीदा जा सकता है?

भारत में निर्मित Saffron Cream बाज़ारों में नहीं बिकती है. इसे केवल निर्माता की अधिकृत वेबसाइट से ही ख़रीदा जा सकता है. इस क्रीम को खरीदने के लिए आपको अनुरोध पत्र भरने की आवश्यकता होती है. निर्माता इसे कुछ ही दिन में डेलिवर कर देता है. Saffron Cream की ७५ मिली ग्राम ट्यूब की कीमत औसतन २२९५ रूपये होती है.

LEAVE A REPLY